Facebook के इस नए ऐप से अब हर कोई बनेगा रैपर!

Sharing is caring!

Facebook ने TikTok से मुकाबले में एक और कोशिश करते हुए नए  BARS ऐप को लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए फेसबुक ने इस बार भावी रैपर्स को टारगेट किया है. इस नए ऐप को फेसबुक के न्यू प्रोडक्ट एक्पेरिमेंटेशन (NPE) R&D टीम ने डेवलप किया है और फिलहाल ये क्लोज्ड बीटा टेस्टिंग के तहत उपलब्ध है.

फेसबुक के इस नए BARS ऐप के जरिए यूजर्स बिल्ट-इन टूल्स की मदद से रैप्स क्रिएट और शेयर कर सकते हैं. NPE टीम का कहना है कि BARS ऐप के जरिए कंटेंट क्रिएट करने के लिए यूजर्स को किसी फॉर्मल रैप एक्सपीरिएंस की जरूरत नहीं होगी.

ट्रेडिशनल शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप्स की तुलना में फेसबुक BARS को खासतौर पर रैपिंग स्टाइल में कंटेंट क्रिएट करने के लिए डिजाइन किया गया है. आपके वर्ड्स को प्रोफेशनल-स्टाइल रैप में ट्रांसफॉर्म करने के लिए इसमें प्री-रिकॉर्डेड बीट्स शामिल हैं.

BARS App

साथ ही आपके फ्लो को बरकरार रखने के लिए ये ऐप राइमिंग डिक्शनरी से राइम्स भी सजेस्ट करेगा. इनके अलावा इसमें एक चैलेंज मोड भी है. इसके जरिए आप ऑटोमैटिक तरीके से सजेस्ट किए हुए वर्ड्स के साथ फ्रीस्टाइल कर सकेंगे.

जैसे ही आपका लिरिक्स और फ्लो तैयार हो जाएगा, Facebook BARS ऐप आपको आपके रैप कंटेंट एन्हांस करने के लिए कई तरह के ऑडियो और विजुअल फिल्टर्स उपलब्ध कराएगा. वीडियोज में वोकल आउटपुट चेंज करने के लिए आपको यहां प्रीलोडेड टूल्स जैसे- क्लिन, ऑटो ट्यून, इमेजनरी फ्रेंड्स और AM रेडियो मिलेंगे.

जैसे ही रिफाइनिंग का काम पूरा कर लेंगे, BARS ऐप के जरिए आप अपने रैप वीडियो को एक्सपोर्ट कर अपने कैमरा रोल में सेव कर पाएंगे. साथ ही आप अपने कंटेंट को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर भी कर पाएंगे.

ये नया BARS ऐप  US में Apple के App Store के जरिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है. शुरुआत में इसे सीमित संख्या में iOS यूजर्स को ही उपलब्ध कराया गया है. आप ऐप में वेटलिस्ट के लिए भी साइन अप कर सकते हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published.